Sunday 29 May 2011

फेसबुक के संस्थापक रोज करते हैं एक हत्या!


वाशिंगटन। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के बारे में इस सच को सुन आप भी चौक जाएंगे। वह केवल उसी जानवर का मांस खाते हैं जिसे उन्होने खुद मारा हो। दरअसल, वह यह साबित करना चाहते हैं कि उनके जिंदा रहने के बदले रोज एक जीव को अपनी जान गंवानी पड़ती है। 


इस 27 वर्षीय करोड़पति ने फार्चून पत्रिका को बताते हुए कहा कि वैसे तो मैं रोज ही काफी हेल्दी खाना खाता हूं लेकिन, रोज मिलने वाली चीजों को दरअसल हम हल्के में लेना शुरू कर देते हैं, इसलिए मैं दुनिया को यह बताना चाहता हूं कि दरअसल, जो कुछ हम रोज खाते हैं उसके लिए किसी न किसी को भारी कीमत चुकानी पड़ती है। 


जुकरबर्ग को जो भी जानवर पसंद होता है उसे कसाई के यहां पहुंचा दिया जाता है। अगर उसका मांस उनके खाने की मात्रा से अधिक होता है तो उसे उनकी गर्लफ्रेंड के पास भेज दिया जाता है। 


जुकरबर्ग ने अपनी इस आदत को अपने फेसबुक पेज पर भी शेयर किया है। इसमें उन्होने उस मुर्गे की तस्वीर भी पोस्ट की है जिसे उन्होने मारा और उससे बने डिसेज की भी फोटो यहां पर देखी जा सकती है। 


उन्होने कहा कि इस साल मैं वास्तव में शाकाहारी बन चुका हूं क्योंकि अब मैं केवल उसी जानवर का मांस खाता हूं जिसे मैं खुद मारता हूं।

No comments:

Post a Comment