Tuesday 10 May 2011

ताइवान के 'पैगंबर' ने शुरु की तबाही की उल्टी गिनती


ताइवान के एक स्वघोषित पैगंबर ने मंगलवार को तबाही की उल्टी गिनती शुरु कर दी। टीचर वांग के नाम से जाने जाने वाले इस कथित पैगंबर का कहना है कि विनाशकारी भूकंप आने वाला है। इसी बीच

वांग चाओ हंग जो अपने उपासकों में टीचर वांग के नाम से जाने जाते हैं ने मंगलवार को घोषणा की कि तबाही की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। वांग का कहना है कि बुधवार सुबह स्थानीय समयानुसार 10.42.37 बजे रिक्टर पैमाने पर 14 स्केल का भूकंप आएगा जो ताइवान में तबाही मचा देगा। इस विनाशकारी भूकंप में कम से कम दस लाख लोग मारे जाएंगे। वांग ने कहा कि इस भूकंप का प्रशांत महासागर क्षेत्र में बसे तमाम देशों पर बेहद नकारात्मक असर पड़ेगा।

यही नहीं वांग ने यह भी चेतावनी दी है कि पांच दिन बाद प्रशांत महासागर में 170 मीटर ऊंची सुनामी आएगी जो तबाही मचा देगी।

अपनी तबाही की भविष्यवाणी के बीच वांग ने पुली नाम के अपने शहर में अस्थाई राहत केंद्र बनाने शुरु कर दिए हैं। वांग ने करीब 30 कारगो कंटेनरों को रहने लायक घरों में बदल दिया है और कई हफ्तों के राशन पानी का इंतेजाम भी कर लिया है।

हालांकि मंगलवार देर शाम तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि वांग की भविष्यवाणी से डरकर किसी ने उसके आश्रय में शरण ली है या नहीं। वांग की भविष्यवाणी के बीच आमतौर पर शांत रहने वाले पुली शहर में दर्जनों पत्रकार भी पुहंच गए हैं जो मौके से लाइव कवरेज दे रहे हैं।

वांग ने लोगों को घरों से निकलकर कारगो कंटेनरों में रहने की सलाह दी है। उसका कहना है कि भूकंप आने पर यह घरों के मुकाबले रहने के लिए ज्यादा सुरक्षित होंगे।

वहीं वांग पर यह भी आरोप लग रहे हैं कि वो कारगो व्यापार को फायदा पहुंचाने के लिए इस तरह की अफवाहें फैला रहा है। हालांकि वांग इस तरह के सभी आरोपों को सिरे से खारिज करता है।

No comments:

Post a Comment